Sunday, June 30, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Waterlogging: भारी बारिश होते ही दिल्ली में हुआ जलभराव, राजधानी की...

Delhi Waterlogging: भारी बारिश होते ही दिल्ली में हुआ जलभराव, राजधानी की कई सड़के डूबी

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi Waterlogging: उत्तर भारत में मानसून के आगमन के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार देर रात तक दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली। बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कों पर जलभराव हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने 29 और 30 जून को दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मिंटो रोड में डूबा ट्रक

भारी बारिश के बाद दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में जलभराव देखने को मिला। दिल्ली के मोती बाग, धौला कुआं, शांति पथ, मिंटो रोड, मूलचंद मार्ग। आईटीओ के अलावा नोएडा के सेक्टर 62 में सड़कों पर भारी पानी देखने को मिला। आईटीओ पर सड़क पर पानी जमा होने की वजह से भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला। मिंटो रोड पर एक ट्रक डूब गया। वीकेंड पर बारिश के कारण तापमान 34 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। आने वाले तीन दिनों में दिल्ली में मानसून के आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े: Delhi IGI Airport: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल की छत गिरने से 1 की मौत, 6 घायल

दिल्ली के डूबे ये इलाके

दिल्ली में कई घंटों की बारिश के बाद तीन मूर्ति मार्ग, मूलचंद, मिंटो रोड, आनंद विहार, महरौली बदरपुर रोड, मंडावली, भीकाजी कामा प्लेस, मधु विहार, प्रगति मैदान, मुनिरका, धौला कुआं, मोती बाग और आईटीओ समेत कई इलाके जलमग्न हो गए। यहां से गुजरने वाले लोगों और वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 गर्मी से मिली राहत

शुक्रवार को दिल्ली में तीन घंटे में 150 मिमी बारिश हुई, जो इस साल राजधानी में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश में से एक है। भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया। दिल्ली के स्थानीय मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 228 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़े: NEET-UG Paper Leak Case: NTA दफ्तर में NSUI का विरोध प्रदर्शन, ऑफिस में जड़ा ताला

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular