Sunday, July 14, 2024
Homeहमारी दिल्लीDelhi WaterLogging: दिल्ली सरकार का जलभराव के समस्या पर अहम कदम, किराड़ी...

Delhi WaterLogging: दिल्ली सरकार का जलभराव के समस्या पर अहम कदम, किराड़ी में बनेगा 4.5 किमी लंबा ड्रेन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi WaterLogging: दिल्ली सरकार ने किराड़ी क्षेत्र में 4.5 किलोमीटर लंबा ड्रेन बनवाने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जिससे बारिश के दौरान तेज जल-निकासी संभव हो सकेगी और जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने इसके लिए मंजूरी दे दी है, जिससे पीडब्ल्यूडी और रेलवे के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया जाएगा।

जलभराव का समाधान

किराड़ी क्षेत्र में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या लंबे समय से बनी हुई है, लेकिन अब इस समस्या का समाधान निकट है। नया ड्रेन नजफगढ़ सप्लमेंट्री ड्रेन से मुंडका हाट रेलवे स्टेशन तक बनाया जाएगा, जिससे भारी बारिश के दौरान भी जल-निकासी तेजी से हो सकेगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: माली ने बनाया 15 साल की लड़की का नहाते हुए आपत्तिजनक वीडियो

जानकारी के अनुसार, 4.5 किलोमीटर लंबे इस ड्रेन को किराड़ी क्षेत्र के छोटे नालों से जोड़ा जाएगा, जिससे कॉलोनियों से बारिश के पानी की निकासी की प्रक्रिया में तेजी आएगी। यह ड्रेन रेलवे लाइन के किनारे बनाया जाएगा, जिससे निर्माण कार्य में कोई बाधा न आए और जल-निकासी का कार्य प्रभावी ढंग से संपन्न हो सके।

मंत्री आतिशी ने कहा

मंत्री आतिशी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए कहा कि यह कदम किराड़ी क्षेत्र के निवासियों के लिए एक बड़ी राहत लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है कि सभी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाए ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

दिल्ली सरकार के इस फैसले से किराड़ी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भारी बारिश के दौरान जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। जल-निकासी प्रणाली को सुदृढ़ बनाने से न केवल स्थानीय निवासियों को राहत मिलेगी, बल्कि क्षेत्र की सड़कों और अन्य बुनियादी ढांचे को भी नुकसान से बचाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: Delhi HighCourt: दिल्ली हाईकोर्ट ने इच्छामृत्यु पर कही बड़ी बात, जानिए पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular