होम / Delhi Waterlogging: बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई जगहों पर जलभराव, इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा दिक्कत

Delhi Waterlogging: बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई जगहों पर जलभराव, इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा दिक्कत

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Waterlogging: बुधवार शाम से दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश हुई। भारी बारिश ने लोगों को उमस और चिपचिपी गर्मी से राहत तो दी, लेकिन मुश्किलें भी बढ़ गईं। भारी बारिश के बाद दिल्ली दरिया में तब्दील हो गई है। कई जगहों पर जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है। आईटीओ से लेकर लक्ष्मी नगर तक लंबा जाम लगा हुआ है। कनॉट प्लेस और मंडी हाउस में जलभराव के बाद वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। नोएडा के कई सेक्टरों में जलभराव की वजह से यातायात प्रभावित हुआ है।

ITO समेत कई जगहों पर जलभराव

आईटीओ, तिलक ब्रिज, अणुव्रत मार्ग, कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन, बारापुल फ्लाईओवर, पंजाबी बाग अंडरपास, किराड़ी समेत तमाम जगहों पर जलभराव की गंभीर समस्या रही। चिराग दिल्ली और नेहरू प्लेस के बीच सावित्री फ्लाईओवर के पास घुटनों तक पानी भर गया। मथुरा रोड पर अपोलो अस्पताल, सरिता विहार फ्लाईओवर, कश्मीरी गेट के छत्ता रेल आरयूबी के नीचे भी पानी भर गया। राजघाट से सराय काले खां तक रिंग रोड, सुभाष मार्ग पर गांधी नगर मेन मार्केट और कमला नगर मार्केट में भी जलभराव की समस्या रही।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: दिल्ली में आज भी होगी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

इन इलाकों में लगा जाम

दिल्ली में मंडी हाउस से आईटीओ आने वाली सड़क पूरी तरह जाम हो गई। आईटीओ अंडरपास के नीचे एक से दो फीट तक पानी भरने से वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई थी। इसके चलते आईटीओ रेड लाइट पर इंडिया गेट से आने वाली सड़क और मंडी हाउस से आने वाली सड़क पर भयंकर जाम लग गया। सड़कों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं, इसके साथ ही आईटीओ के नीचे भरे पानी के कारण वाहन चालकों ने अपने वाहनों को रेड लाइट पर ही रोक दिया है। दिल्ली एनसीआर के शहरों में भी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति ऐसी ही है। गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा में भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है। इस दौरान कई किलोमीटर तक जाम लगने से लोग परेशान हुए। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा दिक्कत

जलभराव के कारण फतेह सिंह मार्ग पर यातायात डायवर्ट किया गया है, इसलिए सलाह का पालन करें। मुंडका में सड़क पर भारी जलभराव और गड्ढों के कारण नांगलोई से टिकरी बॉर्डर और रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित है। मिंटो ब्रिज के नीचे जलभराव के कारण वहां के यातायात को कनॉट प्लेस आउटर सर्किल की ओर डायवर्ट किया गया है। आईटीओ से लक्ष्मी नगर तक लंबा जाम लगा हुआ है।

ये भी पढ़े: Delhi Waterlogging: दिल्ली में बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 9 लोगों की गई जान, 3 घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox