Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Waterlogging: दिल्ली में बारिश का कहर, ओखला अंडरपास में यातायात प्रभावित

Delhi Waterlogging: दिल्ली में बारिश का कहर, ओखला अंडरपास में यातायात प्रभावित

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Waterlogging: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को घोषणा की कि जलभराव के कारण ओखला अंडरपास पर यातायात प्रतिबंधित है। पुलिस ने एक्स पर तैनात किया, जलभराव के कारण ओखला अंडरपास पर यातायात प्रतिबंधित है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद ओखला अंडरपास में जलभराव के बाद 60 वर्षीय एक व्यक्ति डूब गया।

ओखला अंडरपास में यातायात प्रभावित

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद ओखला अंडरपास में जलभराव के बाद 60 वर्षीय एक व्यक्ति डूब गया। शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे जलभराव, ट्रैफिक जाम, बारिश से संबंधित दुर्घटनाएं, हताहत और घायल होने की घटनाएं हुईं, जिससे सरकार को स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाने पड़े। शनिवार को दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में बारिश के पानी से भरे सिरसापुर अंडरपास के पास डूबने से दो लड़कों की मौत हो गई।

ये भी पढ़े: Delhi Metro: बारिश की वजह से मेट्रो में बढ़ी यात्रियों की भारी भीड़, 6 लाख से अधिक हुई पैसेंजर जर्नी

मेट्रो यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी 

पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बावजूद दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई। शुक्रवार, 28 जून को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने 69 लाख से अधिक यात्रियों के सफर की सूचना दी। शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने 69 लाख से अधिक यात्रियों की यात्रा दर्ज की, जबकि शहर और उसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश के बावजूद मेट्रो सेवाएं सुचारु रूप से चलती रही।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है। सेन ने कहा, “आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश बढ़ने की उम्मीद है। मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगे बढ़ गया है और अगले 2-3 दिनों में हरियाणा भी इससे प्रभावित होगा। उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मध्य भारत में भारी बारिश होगी। अरुणाचल प्रदेश और असम के लिए अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया आज की लेटेस्ट अपडेट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular