होम / दिल्ली के कुछ हिस्सों में लगातार आठवें दिन भी लू का प्रकोप जारी, कुछ इलाके बहुत गर्म, जानिए

दिल्ली के कुछ हिस्सों में लगातार आठवें दिन भी लू का प्रकोप जारी, कुछ इलाके बहुत गर्म, जानिए

• LAST UPDATED : June 11, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi Weather News : दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को लगातार आठवें दिन भी लू का प्रकोप जारी रहा। मौसम विश्लेषकों के अनुसार, शहर में शनिवार और रविवार को पारा में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है और कुछ अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और बूंदाबांदी होने की संभावना है।

राजधानी के कुछ हिस्सों में 46 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को 46 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया गया। शहर के कई इलाकों में 2 जून से अलग-अलग हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, अधिकांश मौसम निगरानी स्टेशन हीटवेव रिकॉर्ड कर रहे हैं, जबकि शहर का बेस स्टेशन सफदरजंग ऐसा नहीं है।

सफदरजंग में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक दिन पहले पारा 43.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। सफदरजंग में 29.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक था। गुरुवार को पारा गिरकर 28.1 डिग्री पर आ गया था।

नजफगढ़ शहर का सबसे गर्म क्षेत्र रहा

गनजफगढ़, मुंगेशपुर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (अक्षरधाम), रिज, जाफरपुर और पीतमपुरा स्टेशनों पर शुक्रवार को लू दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, नजफगढ़ शहर का सबसे गर्म क्षेत्र रहा, इसके बाद मुंगेशपुर और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 45.9 डिग्री, पीतमपुरा में 45.6 डिग्री, रिज 44.7 डिग्री और जाफरपुर में 44.8 डिग्री रहा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 43 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 11 जून को एनसीआर में अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, इसके बाद मौसम फिर से शुष्क हो जाएगा। 16 से 20 जून के बीच, क्षेत्र के कई हिस्सों में अच्छी प्री-मॉनसून गतिविधि की संभावना है।

ये भी पढ़ें : उच्च सदन में भाजपा ने रखा अपना दबदबा कायम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox