होम / दिल्ली में फिर बढ़ सकता है तापमान, अगले 5-6 दिनों तक बारिश के नहीं आसार, जानिए

दिल्ली में फिर बढ़ सकता है तापमान, अगले 5-6 दिनों तक बारिश के नहीं आसार, जानिए

• LAST UPDATED : June 22, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi Weather News : दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से कभी बूंदाबांदी तो कभी बौछारों ने ठंडक भरा मौसम बरकरार रखा है। लेकिन बताया जा रहा है कि अब बुधवार से मौसम कुछ दिनों के लिए पूरी तरह शुष्क हो सकता है। जिसकी वजह से तापमान में वृद्धि होकर 39 डिग्री तक पहुंच सकता है। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, 27 जून से एक बार फिर बारिश शुरू हो सकती है। तेज बारिश और हवाओं की संभावना के साथ मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद जताई जा रही है।

हवा में नमी का स्तर 54 से 84 प्रतिशत के आसपास

मौसम विज्ञान के मुताबिक, मंगलवार के दिन दिल्लीक का उच्चतम पारा 34.5 डिग्री रहा जो सामान्य से 4 डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 24.9 डिग्री के आसपास रहा जो सामान्य से 3 डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 54 से 84 प्रतिशत के आसपास रहा। वहीं, मंगलवार को भी शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखी गई है। बुधवार के दिन भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना बहुत कम

मौसम विभाग के अनुसार, देश के उत्तरी हिस्सों में बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश की बौछारें हो रही है। पहाड़ों और मैदानी इलाकों में प्री-मॉनसून शुरू हो गया है। बुधवार को प्री-मॉनसून गतिविधि उत्तर भारत की पहाड़ियों तक खत्म हो जाएगी। बताया जा रहा है कि इसके बाद से मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना बहुत कम हो जाएगी।

इसके बाद 28 जून के आसपास बारिश होनी शुरू हो जाएगी और अगले सप्ताह उत्तर भारत में बारिश दस्तक दे सकती है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 27 जून से मॉसून कर बारिशें शुरू हो सकती है जो अंतिम दिनों की बारिश इसकी भरपाई कर सकती है।

ये भी पढ़े : दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने पुलिसकर्मियों और फौजियों पर थूकने को लेकर पोस्ट के जरिए दी सफाई, देखे वीडियो

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox