Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में अभी खत्म नहीं हुई ठंड, कल थी फरवरी...

Delhi Weather: दिल्ली में अभी खत्म नहीं हुई ठंड, कल थी फरवरी की सबसे ठंडी रात

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: बीते शुक्रवार और शनिवार को हुई बारिश से दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है। लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा है। मौसम में बदलाव को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। सुबह और शाम को हवाएं चलने से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है। वहीं, दोपहर में धूप भी खिल रही है. जिससे थोड़ी राहत मिलती है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान चार डिग्री गिरकर 10.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, शनिवार तक दिल्ली के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। हवा की गति भी 16 से 32 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है।

16 साल में फरवरी की सबसे ठंडी रात

महीने के अंत तक हवा में सर्दी का अहसास रहने के साथ, दिल्ली में 16 वर्षों में फरवरी में सबसे ठंडी रातें और शुरुआती सुबहें दर्ज की गईं। अधिकांश दिनों में धूप निकलने के बावजूद, दिन का तापमान भी फरवरी में पांच वर्षों में सबसे कम था। पूर्वानुमानों के अनुसार, सर्दी के अंत की स्थितियाँ जल्दी ख़त्म होने वाली नहीं हैं। गुरुवार से रविवार तक उत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना है, जिससे भारी बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है, जिससे कम से कम मार्च के पहले सप्ताह तक तापमान नीचे रहेगा। फरवरी महीने में हुई बारिश ने पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2014 के बाद इस साल फरवरी महीने में सबसे ज्यादा बारिश हुई है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना (Delhi Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक 1 मार्च से 3 मार्च तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में ओले के साथ भारी बारिश का अनुमान है। वहीं, राजस्थान में 1 मार्च को, हरियाणा और पंजाब में 1 मार्च को बारिश की संभावना है। 2 मार्च और उत्तर प्रदेश में 2 और 3 मार्च को यहां एक-दो स्थानों पर ओले पड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular