Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी...

Delhi Weather: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया आज की लेटेस्ट अपडेट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: आने वाले दिनों में देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में लगातार भारी बारिश होने की संभावना है। क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने 30 से 2 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि आने वाले सप्ताह में दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में पूरे दिन मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, रविवार और सोमवार को और भारी बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना 

अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश की संभावना है। आज भी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट के साथ बहुत भारी बारिश की संभावना है। उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में आज भारी बारिश होगी। अरुणाचल प्रदेश और असम में आज बहुत भारी बारिश की संभावना है, जिसके चलते रेड अलर्ट दिया गया है। दिल्ली के अलावा, उत्तर भारत के कई राज्यों में भी दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के कारण बारिश होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े: Delhi: किसके आदेश पर कटे रिज एरिया में 1100 पेड़? कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी…

भारी बारिश के कारण दिल्ली में जलभराव

इससे पहले शुक्रवार (28 जून) को दिल्ली में भीषण गर्मी के बाद हुई भारी बारिश से लोगों को काफी राहत मिली। तापमान में गिरावट आई और मौसम काफी सुहाना हो गया, लेकिन दूसरी ओर सड़कों और रिहायशी इलाकों में जलभराव भी हुआ। मानसून से पहले शहर की नगर निगम व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे थे। दिल्ली सरकार की मानें तो पिछले 90 सालों में इतनी मूसलाधार बारिश नहीं देखी गई। आतिशी ने दिल्ली सरकार का आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि कई नालों में जलभराव के कारण पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आ गया। इससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: प्रगति मैदान सुरंग सड़क में यातायात ठप, पानी निकालने का काम अभी…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular