Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी, जानें देशभर के...

Delhi Weather: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी, जानें देशभर के मौसम का हाल

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली में पहाड़ों से आ रही ठंडी हवा के कारण फिर एक बार ठंड बढ़ गई है। सुबह से ही दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिली और तेज हवाएं भी चल रही है। दिल्ली- NCR में फिर एक बार ठंड का अहसास का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज हवाएं चलने और हल्के कोहरे का अनुमान लगाया गया था। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अब ठंड कम होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं दृश्यता की बात करें तो इसमें भी सुधर देखने को मिली है। दिल्ली के मौसम में पलटी मारी है।

राज्यों के मौसम का हाल 

आज से उत्तर भारत और पश्चिमी भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके कारण कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक 27 से 29 फरवरी तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा, लद्दाख में बारिश की संभावना है। दिल्ली में भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है।

पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो दिल्ली में भी मौसम बदल सकता है और ठंड लौट सकती है। आईएमडी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था।

दिल्ली के मौसम का हाल (Delhi Weather)

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने की उम्मीद है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदूषण की बात करें तो शुक्रवार को प्रदूषण में थोड़ी कमी देखी गई। शनिवार को यहां AQI 245 दर्ज किया गया। बता दे कि इस दौरान पारा सामान्य से पांच डिग्री तक बढ़ गया है। जो फरवरी में अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है। हालांकि, पिछले पांच दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना बनी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि बुधवार सुबह मौसम साफ रहा।

आईएमडी की लेटेस्ट अपडेट

आईएमडी ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा कि 19, 20 और 21 फरवरी को बारिश के साथ धूप भी सता सकती है। इसके साथ ही कुछ अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की भी संभावना है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular