Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-NCR के मौसम...

Delhi Weather: दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-NCR के मौसम का हाल 

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कंपकंपा देने वाली ठंड का कहर जारी है। रविवार सुबह तापमान 6 डिग्री तक गिरने की संभावना है। गुरुवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान 6.2 डिग्री तक पहुंच गया था। आने वाले दिनों में पारा और गिरने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सुबह और शाम के समय घर से बाहर निकलने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगले पांच दिनों के दौरान कई राज्यों में बारिश हो सकती है। इससे ठंड और बढ़ेगी। इसके अलावा 17 और 18 दिसंबर 2023 को असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी कोहरे का अनुमान है। वहीं, 18 दिसंबर सोमवार को केरल और तमिलनाडु में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, लक्षद्वीप में भी 17 से 18 दिसंबर के बीच ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

17 से 18 दिसंबर तक दक्षिण तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा आईएमडी के मुताबिक, 17 और 18 दिसंबर को लक्षद्वीप में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। दक्षिणी तमिलनाडु में आज और दक्षिणी केरल में कल यानी 17 दिसंबर को भारी बारिश की भी संभावना है।

मौसम का हाल (Delhi Weather)

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन का अब तक का सबसे कम तापमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

इन जगहों पर बारिश की संभावना

17 दिसंबर यानी आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी पंजाब में भी बारिश की संभावना है। पहाड़ी राज्यों में बारिश का असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ सकता है। इसके अलावा, 17 और 18 दिसंबर को गुजरात तट पर और उसके आसपास 25-35 किमी प्रति घंटे से लेकर 45 किमी प्रति घंटे तक की तेज अपतटीय हवाएं चलने की संभावना है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular