होम / Delhi Weather: दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए आज की ताजा अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए आज की ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। कल हल्की बारिश के बाद दिनभर उमस भरी गर्मी रही। मौसम विभाग ने आज 15 अगस्त का पूर्वानुमान जारी किया है। गुरुवार से अगले 2 दिनों तक दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान हल्के बादल भी छाए रहेंगे। IMD ने बताया कि अगले दो दिनों तक दिल्ली में बारिश कि उम्मीद है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

पिछले कई दिनों से दिल्ली में मौसम सुहाना बना हुआ है। पिछले कई दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार (15 अगस्त) को 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाल किला क्षेत्र में सुबह हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने आगे बताया कि आज गुरुवार को दोपहर और रात के दौरान हल्की बारिश के कुछ दौर भी देखने को मिल सकते हैं। अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही आज दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। राजधानी में 16 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी है। पिछले हफ्ते से दिल्ली में हर दिन बारिश जारी है।

ये भी पढ़े: Rahul Gandhi News: राहुल गांधी के पीछे पक्ति में बैठने पर मचा बवाल, रक्षा मंत्रालय का आया ये रिएक्शन

भारी बारिश को लेकर अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कुछ दिनों की तरह आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। दिन में दिल्ली में तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। दिन में मध्यम बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। स्वतंत्रता दिवस पर सुबह और दोपहर में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। लाल किले पर दोपहर से रात तक एक-दो बार हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राजधानी में बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े: Kailash Gehlot: तिरंगा फहराने के बाद कैलाश गहलोत ने दिया भावुक संबोधन, केजरीवाल को लेकर कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox