होम / Delhi Weather: Delhi-NCR में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल, जानिए IMD की लेटेस्ट अपडेट

Delhi Weather: Delhi-NCR में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल, जानिए IMD की लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में रविवार की तरह सोमवार को भी लोगों को तेज धूप और उमस के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार को कुछ हिस्सों में बारिश की हल्की बौछार के बाद उमस और बढ़ गई जिससे लोगों को गर्मी से जूझना पड़ा। सोमवार को बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन पूरे दिन बारिश नहीं हुई। बारिश की कमी से शहर का तापमान तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में 3 दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी

दिल्ली में एक बार फिर बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने मौसमी दिल्ली-एनसीआर 30 जुलाई से 1 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार, अगस्त महीने की शुरुआत दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ होगी। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और शहर के तापमान में कमी आएगी। वहीं 2 से 4 अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुसार, आने वाले एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Coaching Incident: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से 3 छात्रों की मौत, हिरासत में 2 लोग

NCR में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने NCR में भी तीन दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में आज बारिश की संभावना कम है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में हल्की बारिश की उम्मीद है। 31 जुलाई को पूरे एनसीआर में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। इससे शहर के तापमान में कमी आएगी और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

कैसा रहा कल का मौसम

रविवार के जैसे सोमवार को भी दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई थी। सोमवार को दिल्ली के लोग बारिश के लिए तरसते नजर आए। सोमवार को दिल्ली का तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 29 और अधिकतम तापमान 38 रह सकता है।

ये भी पढ़े: Rajendra Nagar Accident: कोचिंग हादसे में 5 और लोग हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox