होम / Delhi Weather: 15 अगस्त को कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम? IMD ने दी अपडेट

Delhi Weather: 15 अगस्त को कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम? IMD ने दी अपडेट

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली में कई दिनों से बारिश हो रही है, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है। मंगलवार सुबह दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे कुछ जगहों पर कीचड़ और जलभराव हो गया। दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश हुई और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश जारी है, जिससे राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। मौसम विभाग ने 16 अगस्त तक दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस पूरे हफ्ते दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

ये भी पढ़े: Independence Day 2024: 15 अगस्त को दिल्ली में आतिशी के जगह कैलाश गहलोत फहराएंगे झंडा, LG ने दी मंजूरी

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

आने वाले हफ्ते में दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। गरज के साथ छींटे पड़ने और बिजली चमकने की भी संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो महीनों में जलभराव और अन्य कारणों से कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जलभराव वाले इलाकों में डूबने से अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि सात लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है।

15 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने फिलहाल उम्मीद जताई है कि दिल्ली में 15 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आईएमडी ने 15 अगस्त को बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे देश में मानसून सक्रिय है और मानसून टर्फ दिल्ली से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर जा रहा है, जो इसकी सामान्य स्थिति है। मौजूदा स्थिति के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी मानसून काफी सक्रिय रहेगा।

ये भी पढ़े: Independence Day 2024: 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली में ट्रकों की एंट्री बैन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने LG को लिखा पत्र

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox