Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में बारिश से बढ़ी उमस, जानिए कैसा रहेगा आज...

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश से बढ़ी उमस, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश हुई। हालांकि बाद में बढ़ी उमस की वजह से तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। इससे पहले कल दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया था। मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों के लिए देशभर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में 15 जुलाई तक देश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है।

दिल्ली में आज हो सकती है बारिश

दिल्ली के कुछ इलाकों में दो दिनों से बारिश हो रही है। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि थोड़ी देर की बारिश की वजह से उमस थोड़ी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 11 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है। आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। अगर मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है तो दिल्ली से उमस भी गायब हो जाएगी।

ये भी पढ़े: Supreme Court Collegium: दिल्ली हाईकोर्ट में तीन जजों की होगी स्थायी नियुक्त! सुप्रीम कोर्ट…

दिल्ली में हुई अब तक 51.3 मिमी बारिश

बुधवार की बारिश के साथ ही इस महीने दिल्ली की कुल बारिश अब 51.3 मिमी हो गई है। जुलाई में सामान्य बारिश का स्तर 209.7 मिमी है। बुधवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच पालम में 25.4 मिमी, लोधी रोड में 5 मिमी और आयानगर में 3.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों में सफदरजंग में 30.8 मिमी, पालम में 8.5 मिमी, लोधी रोड में 35 मिमी और रिज में 11.3 मिमी बारिश हुई।

ये भी पढ़े: Rajkumar Anand Join BJP: पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद, AAP विधायक सहित कई नेता BJP…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular