होम / दिल्ली में हीटवेव जारी, जल्द ही हो सकती है बारिश, जानिए कब मिलेगी राहत

दिल्ली में हीटवेव जारी, जल्द ही हो सकती है बारिश, जानिए कब मिलेगी राहत

• LAST UPDATED : June 7, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi Weather News : दिल्ली वाले लगातार चल रही भीषण लू और गर्मी से परेशान हुए पड़े है। दिल्ली और एनसीआर वासियों को फिर से राहत की बारिश और बादल छाने की आशा लगाए बैठे है। मौसम विभाग का कहना के अनुसार देखा जाए तो दिल्ली वालों को अभी तो गर्मी और लू से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिखाई पड़ रहें है। विभाग के मुताबिक आज यानि मंगलवार को सुबह से ही लू चलने के आसार बताए जा रहे है।

11 और 12 जून को हल्की बूंदाबांदी

Delhi Weather Latest Updates

मौसम विभाग ने इस बार अनुमान लगाया है कि दिल्ली में 8 और 9 जून को भी अधिकतम तामपान 43 डिग्री के आसपास रहने के आसार है। दिल्ली के कुछ इलकों में गर्म हवा के साथ लू भी चलेगी। 10 जून को आंशिक तौर पर बादल छाने के आसार दिखाई दे रहें है। वहीं 11 और 12 जून को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसकी वजह से हवाएं थोड़ी ठंडह और तापमान 40 डिग्री तक नीचे आ सकता है।

बीते 12 सालों में सबसे गर्म हिटवेव

बताया जा रहा है कि इस साल राजधानी निवासियों ने बीते 12 सालों ने पिछले 12 साल में सबसे अधिक हीटवेव को झेलना पड़ा है। राजधानी दिल्ली के मुख्य वेदर स्टेशन सफदरजंग में इस साल 13 हीटवेव दिनों को रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। इससे पहले साल 2010 के चलते सफदरजंग में 20 हीटवेव वाले दिन रिकॉर्ड में दर्ज किए गए थे।

Delhi Weather Latest Updates

इस बार मुंगेशपुर और पीतमपुरा, नजफगढ़ और जाफरपुर में 34 के करीब हीटवेव के दिनों को दर्ज किया गया है। दिल्ली में पश्चिमी दिल्ली का हिस्सा अन्य स्थानों की तुलना में अधिक तापमान पर रहा है। सोमवार को नजफगढ़ में अधिकतक तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली के राजिंदर नगर उपचुनाव पर आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस की निगाहें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox