Saturday, June 29, 2024
HomeDelhiDelhi Weather News: मॉनसून से पहले अब फिर सताएगी हीटवेव, जानें IMD...

Delhi Weather News: मॉनसून से पहले अब फिर सताएगी हीटवेव, जानें IMD के मुताबिक आज कैसा रहेगा मौसम

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Weather News:  दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश की बूँदों से भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। हालांकि, पिछले दिनों की तुलना में यह तापमान काफी कम है। न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

वीकेंड पर दिल्ली में बादल छाए रहेंगे

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने वीकेंड पर दिल्ली में भीषण गर्मी से राहत की भविष्यवाणी की है। शनिवार और रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के कारण हुआ है, जिससे दिल्ली में लू की स्थिति खत्म हो गई है। हालांकि, वीकेंड के बाद फिर से लू लौटने की उम्मीद है।

Delhi Weather News: अगले हफ्ते फिर लौटेगी हीटवेव

आज (22 जून) से तापमान फिर से बढ़ने लगेगा। अगले हफ्ते की शुरुआत में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। हालांकि, सोमवार और मंगलवार के बाद तापमान में फिर से गिरावट देखने को मिलेगी। यह वह समय होगा जब दिल्ली में मॉनसून की दस्तक शुरू होने की संभावना है। दिल्ली में मॉनसून के आगमन की सामान्य तारीख 30 जून है।

मॉनसून कब आएगा?

अक्सर ऐसा होता है कि मॉनसून तय तारीख से पहले ही दिल्ली पहुंच जाता है, जबकि कई बार इसे आने में देरी भी हो जाती है। इस बार अभी तक मौसम विभाग ने दिल्ली में मॉनसून के आगमन की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है। हालांकि, जानकारों का अनुमान है कि मॉनसून 30 जून की सामान्य तारीख से कुछ पहले ही दिल्ली में दस्तक दे सकता है।

Delhi Weather News: बारिश से जलभराव, कई जगह गिरे पेड़

दिल्ली और आसपास के एनसीआर क्षेत्र में शाम के समय हल्की से मध्यम बारिश हुई। नगर निकाय के अधिकारियों के अनुसार, 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ हुई इस बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ और पेड़ गिरने की घटनाएं भी हुईं।

Also Read- Arvind Kejriwal की जमानत पर रोक, पत्नी सुनीता ने कहा- ‘अरविंद केजरीवाल मोस्ट वांटेड…’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular