Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Weather News: शीतलहर ने तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड, लगभग 200...

Delhi Weather News:

Delhi Weather News: दिल्ली बीते पांच दिनों से शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में है। लोग ठंड से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं। वही रविवार से घने कोहरे के कारण शहर में गाड़ियों की रफ्तार धीमी हुई है, तो कई ट्रेनें निर्धारित टाईम से कई घंटे देरी से चल रही हैं। बीते दस सालों में ऐसा पहली बार जब दिल्ली में लगातार पांच दिनों तक शीतलहर ने ऐसा कोहराम मचाया हो।

फ्लाइटों की उड़ान में हुई देरी

पिछले रविवार से दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी है जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है मौसम विभाग के अनुसार रविवार से 8 बजे से घने कोहरा छाना शुरु हुआ जिससे विजिबिलिटि काफी हद तक कम हो गई बाद में इसमें सुधार देखा गया लेकिन कुछ ही घंटों में फिर घने कोहरे ने अपना दायरा बढ़ा दिया पालम और सफदरगंज दोनों जगहों पर विजिबिलिटि 25 मीटर तक पहुंच गया बीते रविवार से अब तक कम विजिबिलिटि के कारण दिल्ली के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर 200 फ्लाइटों के उड़ान में देरी हुई।

13 जनवरी तक मिल सकती है राहत

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। इससे दिल्ली की हवा में नमी बढ़ गई है इसके प्रभाव को लेकर सीनियर मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली एनसीआर बीते रविवार से घने कोहरे की चपेट में है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि शहर में मंगलवार की रात से घने कोहरे की परत कम हो सकती है, जिससे विजिबिलिटि में भी बेहतरी आने की उम्मीद है।

इसके आगे बताया कि बुधवार को दिन और रात में मध्यम से घने दर्जे का कोहरा छाए रहने की आशंका है मंगलवार शाम से 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है ये हवा शुक्रवार तक चलेगी जिससे 11 से 13 जनवरी तक दिल्ली में घने कोहरे और शीतलहर में सुधार होने की आशंका है।

 

ये भी पढ़े: ऋतिक को एक्स वाइफ सुजैन ने किया बर्थडे विश, खास पोस्ट किया शेयर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular