Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: लगातार हो रही बारिश से लोगों को मिलेगी राहत, मौसमी...
Delhi Weather:

नई दिल्ली: दिल्ली और आसपास के इलाको में कल यानी शनिवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। दिल्ली में पिछले चार दिनों से जारी बारिश लगातार शनिवार शाम तक हुई। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार रविवार इस बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है। वहीं, कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का मानना है कि मौसमी हवाओं की दिशा बदलने वाली है ,जिससे बारिश कम हो सकती है। लगातार बारिश होने के कारण पूरी दिल्ली में लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर जलजमाव, पेड़ों के उखड़ने, सड़कों पर गड्ढे बनने, सड़कों के टूटने से यातायात प्रभावित रहा।

कई जगहों पर हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को इस बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है। कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सोमवार को भी तेज हवाएं और हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि, तापमान बढ़कर 31 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आने वाले मंगलवार से मौसम पूरी तरह से साफ होने की संभावना है।

वायु प्रदूषण हुआ कम

इस बारिश से लोगों को काफी परेशानियां हुई लेकिन इस बीच राहत की बात यह है कि वायु प्रदूषण बारिश की वजह से कम हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक रविवार को सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 51 दर्ज किया गया है। एक्यूआई अगर 0 से 50 के बीच हो तो ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ स्तर में आता है।

ये भी पढ़ें: विदेशी मॉडल्स के साथ सेक्स के सपने दिखा ऐंठते थे पैसे, पुलिस ने किया पर्दाफाश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular