Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में आ गई कंपाने वाली सर्दी, अभी तो और...

Delhi Weather: दिल्ली में आ गई कंपाने वाली सर्दी, अभी तो और गिरेगा पारा

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन साबित हुआ। दिल्ली में न्यूनतम तापमान (दिल्ली तापमान) दोहरे अंक से भी कम दर्ज किया गया है। इस दावे के साथ अब ठंड ने आधिकारिक तौर पर दिल्ली एनसीआर के तापमान की जानकारी दे दी है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान दस डिग्री से भी कम यानी 9.2 डिग्री दर्ज किया गया। यानी लोगों को अब खुद को ठंड से बचाने की जरूरत है। अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह इस मौसम का औसत तापमान है। रात के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है।

तापमान में गिरावट

गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से दो डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को सुबह के समय आंशिक रूप से बादल छाए रहने और मध्यम कोहरे की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 10 डिग्री सेल्सियस है।

AQI का हाल

वहीं, नेशनल एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक, गुरुवार को राजधानी में AQI बेहद खराब श्रेणी में रहा। जबकि राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 390 दर्ज किया गया। रविवार को मामूली सुधार के बाद दिल्ली में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई। मंगलवार को शहर का एक्यूआई 365, सोमवार शाम 4 बजे 348, जबकि रविवार को 301 दर्ज किया गया था। रविवार को 398 दर्ज किया गया। इसके बाद गुरुवार को दिल्ली सरकार ने पहली बार ग्रेप टैनी फैसले को लागू करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular