होम / Delhi Weather: दिल्ली में कभी बारिश तो कभी उमस से लोग परेशान, जानिए आने वाले दिन में कैसा रहेगा मौसम 

Delhi Weather: दिल्ली में कभी बारिश तो कभी उमस से लोग परेशान, जानिए आने वाले दिन में कैसा रहेगा मौसम 

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: शनिवार को दिल्ली में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। 0.6 मिमी हल्की बारिश दर्ज की गई, जिससे मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बादल छाए रहेंगे। गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली और आसपास के शहरों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली में आज होगी बारिश

शनिवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे, आईएमडी के अनुसार आज भारी बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने शनिवार को आमतौर पर बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली और आसपास के शहरों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़े: Delhi Traffic: 12 हजार लोगों ने शराब के नशे में चलाई गाड़ी, दिल्ली पुलिस…

जानिए इस सप्ताह दिल्ली में मौसम का हाल

अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की संभावना नहीं है, इसलिए मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली का तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। इस तरह न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बीच का अंतर कम रहा। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। दिल्ली के रिज इलाके में सबसे ज्यादा 2.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, मयूर विहार में 2 मिमी, पूसा में 1.5 मिमी, लोधी रोड में 0.6 मिमी और जाफरपुर में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा कई इलाकों में हल्की बारिश भी दर्ज की गई।

ये भी पढ़े: Kanwar Yatra: तैयार हो गया कांवड़ यात्रा का रोडमैप, दिल्ली के इस हाईवे पर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox