होम / Delhi Weather: दिल्ली में उमस भरी गर्मी ने किया बुरा हाल, जानिए कैसा रहेगा राजधानी का मौसम

Delhi Weather: दिल्ली में उमस भरी गर्मी ने किया बुरा हाल, जानिए कैसा रहेगा राजधानी का मौसम

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: इस मानसून सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत साबित हो रहे हैं। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ, जिससे दिल्ली वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार को कहीं बहुत हल्की बारिश हुई, तो कहीं सिर्फ बूंदाबांदी हुई और दिनभर धूप निकली रही। मौसम विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

बुधवार को कैसा रहा मौसम का हाल

बुधवार को दिनभर तेज धूप रही। लोधी रोड, पालम और रिज में बूंदाबांदी और आयानगर में 2.9 मिमी बारिश हुई, लेकिन इससे उमस और बढ़ गई। इससे लोगों को गर्मी और उमस दोनों का सामना करना पड़ा। अब मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को अच्छी बारिश हो सकती है। साथ ही येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रह सकता है।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Bail: CBI मामले में केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू, …

गर्मी से दिल्लीवासियों का हुआ बुरा हाल

बुधवार को भी मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत कुछ जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया था, लेकिन कल भी लोगों को निराशा ही हाथ लगी और लोग दिनभर उमस भरी गर्मी से जूझते रहे। एक तरफ गर्मी से लोगों का बुरा हाल है, वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है।

दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, इस पूरे सप्ताह राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कभी हल्की से मध्यम तो कभी उमस भरी गर्मी का सिलसिला जारी रहने वाला है। अगर आज दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और अन्य इलाकों में बारिश होती है तो लोगों को इस गर्मी से काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े: Gulati Restaurant Fire: मशहुर गुलाटी रेस्तरां में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox