Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: सुहावना हुआ दिल्ली-NCR का मौसम! तेज बारिश ने दिलाई गर्मी...

Delhi Weather: सुहावना हुआ दिल्ली-NCR का मौसम! तेज बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Delhi Weather: आज दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। दिल्ली के मुनिरका, सरिता विहार और राष्ट्रीय राजधानी के अन्य हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में और बारिश होने का अनुमान जताया है।

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 27 जून को दिल्ली, गाजियाबाद, गुड़गांव, और फरीदाबाद में बादल छाए रहने के आसार है। दिन के समय में अच्छी बारिश हो सकती है, इससे दिन में ठंडी का अहसास हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक बादल गरज के साथ बरस सकते हैं।

आने वाले 7 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में ऐसा ही मौसम रहेगा। दोनों दिन बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान बारिश का दौर जारी रह सकता है। महीने के आखिरी दिन दिल्ली में आसमान बादलों से ढका रहेगा। साथ ही दिनभर तेज बारिश लोगों के लिए परेशानी लेकर आ सकती है।

ALSO READ: JNU Protest: NEET-UG विवाद पर JNU छात्र संघ का जंतर-मंतर पर आंदोलन

बारिश के साथ होगी जुलाई की शुरुआत

जुलाई की शुरुआत भारी बारिश के साथ होगी। मौसम विभाग के अनुसार 1 और 2 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में आंधी के साथ भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में 5 से 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। यह बदलाव एक हफ्ते में देखने को मिल सकता है।

बारिश के बाद सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम

सुबह से हो रही बारिश के बाद दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव हो गया। दिल्ली के बदरपुर, खानपुर, देवली रोड, संगम विहार जैसे इलाकों में भी जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। बारिश के बाद सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला। दिल्ली से ज्यादातर लोग जॉब के लिए गुड़गांव, नोएडा जाते हैं, लेकिन सुबह ऑफिस के लिए निकले लोग रास्ते में भीगते नजर आए। इस दौरान ऑफिस की ओर जा रहे लोगों का कहना है कि मौसम सुहाना हो गया है, गर्मी से राहत मिली है, लेकिन सुबह-सुबह हम घर से ऑफिस जाने के लिए निकले थे, लेकिन अचानक हुई बारिश के कारण हमें बीच में ही बस स्टैंड पर रुकना पड़ा। बारिश के कारण लोगों को आज ऑफिस पहुंचने में भी देरी हो रही है।

ALSO READ: 25 की उम्र पार करते ही जरूर करवाएं ये 7 टेस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular