होम / Delhi Weather: दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Delhi Weather: दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

• LAST UPDATED : August 2, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather:  बुधवार के बाद दिल्ली में भारी बारिश देखने को मिली। इसके बाद दिल्ली एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया। 2 अगस्त को भी दिल्ली में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। रात से ही दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। सबसे ज्यादा 119 मिमी बारिश मयूर विहार में दर्ज की गई है। बारिश और तेज हवाओं के चलते तापमान में गिरावट आई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। पिछले दिनों दिल्ली में जारी रेड अलर्ट अब येलो में बदल गया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

सुबह राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, जबकि कई इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। सुबह की शुरुआत बारिश से होने से शहर का मौसम सुहाना हो गया है। दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के इलाकों में भी आज बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में कमी आएगी। दिल्ली में शुक्रवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज शहर में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े: Delhi Waterlogging: बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई जगहों पर जलभराव, इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा दिक्कत

अगले हफ्ते कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

बुधवार और गुरुवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव देखने को मिला। गुरुवार को हुई बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार को दिल्ली में 100 मिमी बारिश दर्ज की गई। शुक्रवार को हल्की बारिश के अलर्ट के साथ मौसम विभाग ने पूरे हफ्ते दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया है। शनिवार और रविवार को हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। रविवार के बाद अगले हफ्ते की शुरुआत भी बारिश से होगी। आईएमडी ने बताया कि मंगलवार से मौसम फिर से सुहाना हो जाएगा और गुरुवार तक तेज बारिश की संभावना है। अगले सात दिनों तक दिल्ली का मौसम सुहाना बना रहेगा।

ये भी पढ़े: Delhi Rains: बड़ा हादसा! दरियागंज इलाके में हैप्पी पब्लिक स्कूल का गिरा दीवार, मची अफरातफरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox