होम / Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है तेज बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है तेज बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather:  दिल्ली में भीषण गर्मी का दौर जारी है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक दिल्लीवालो को अब जल्द ही इससे राहत मिलने वाली है। दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक लगातार दो दिन तक बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में बारिश की चेतावनी

IMD ने बुधवार को दिल्ली के साथ एनसीआर के कई अलग-अलग शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था। IMD के मुताबिक 1 और 2 अगस्त को मौसम खराब रहने की संभावना है। दोनों दिन दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की उम्मीद है। जिसे लेकर IMD ने येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

ये भी पढ़े: Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के मुखर्जी नगर में IAS कोचिंग सेंटर हादसे के खिलाफ प्रदर्शन, सुरक्षा बल तैनात

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली के तमाम इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं, बुधवार को एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम इन इलाकों के अलग-अलग इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। 1 और 2 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

यूपी में उमस भरी गर्मी जारी है। अधिकतम के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है। अब मौसम विभाग का पूर्वानुमान कुछ राहत देने वाला है। अब अगले कुछ दिनों में प्रदेश में पिछले दो सप्ताह से जारी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। दिन के अधिकतम तापमान की बात करें तो मंगलवार को बस्ती में प्रदेश में सबसे अधिक 40 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। कानपुर में 39 डिग्री और हरदोई में 38.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Accident: बारिश में लापरवाह सिस्टम से चली गई 3 मासूम जिंदगियां, जानिए इनसाइड स्टोरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox