Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Today: दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, 28 अप्रैल के बाद...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Today, दिल्ली: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कल शनिवार शाम को आंधी और बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसके बाद से ही मौसम सुहाना हो गया है। बता दे भारतीय मौसम विभाग के अनुसार रविवार को हल्की बारिश, बूंदाबांदी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। मानक वेधाशाला सफदरजंग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। इसी के साथ बता दे 25 अप्रैल से तापमान बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाएगा और 28 अप्रैल तक दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार करने का पूर्वानुमान है।

सामान्य से कम रहा तापमान

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार को हुई बारिश के बाद तापमान 1डिग्री कम 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो घंटों के दौरान पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के मुंडका और जाफरपुर कलां में अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। शनिवार को सापेक्षिक आर्द्रता 44 से 28 प्रतिशत के बीच रही।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक अनुसार, शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक शाम सात बजे के आसपास ‘‘मध्यम’’ श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

 

ये भी पढ़े: नोएडा के साथ इन शहरों में बदल गए फ्यूल के दाम, यहां चेक करें नए रेट्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular