Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi weather: बारिश के कारण कई इलाकों में यातायात बाधित, विभाग ने...

Delhi weather: बारिश के कारण कई इलाकों में यातायात बाधित, विभाग ने अलर्ट किया जारी

India News HP (इंडिया न्यूज़), Delhi weather: राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के कारण कई इलाकों में यातायात में भारी पहुंचा है। दो बार बारिश हुई, एक सुबह और दूसरी दोपहर के आसपास। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शहर भर में अलग-अलग मात्रा में बारिश की सूचना दी और मौसम विभाग ने हल्की बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया।

सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार

आईएमडी के अनुसार, 4 जुलाई को सुबह 8:30 बजे पिछले 24 घंटों में सफदरजंग में 9.2 मिमी, लोधी रोड पर 7.4 मिमी, रिज पर 5.6 मिमी, पालम में 17.4 मिमी और आयानगर में 40.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश के बाद सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

Also Read- Mukesh Ambani in Delhi: मुकेश अंबानी पहुंचे राहुल गांधी के घर, जानिए क्यों

इन इलाकों में हुई बारिश

दोपहर 12 बजे एक अधिसूचना में, मौसम विभाग ने कहा, “अगले दो घंटों में दक्षिण दिल्ली और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (अक्षरधाम, लोदी रोड, नेहरू स्टेडियम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, मालवीय नगर, कालकाजी, तुगलकाबाद, ईस्ट ऑफ कैलाश, छतरपुर, इग्नू, आयानगर और डेरामंडी) में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी होगी।”

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। विभाग ने दिन में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। सुबह 8:30 बजे आर्द्रता 94 प्रतिशत थी। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Also Read- Apollo Delhi: अपोलो अस्पताल में गई पूर्व IAS की जान, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular