होम / दिल्ली में गर्मी से राहत, इतने दिन रहेगी की बारिश

दिल्ली में गर्मी से राहत, इतने दिन रहेगी की बारिश

• LAST UPDATED : May 22, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi Weather Update : दिल्ली के अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ शनिवार को दिल्लीवासियों को राहत मिली शुक्रवार और शनिवार को शाम ढलने के बाद शहर के कई हिस्सों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलीं।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है  जिसकी अधिकतम तीव्रता सोमवार को होगी। उच्च नमी के कारण शनिवार को लंबवत रूप से विकसित बादलों का निर्माण हुआ जिससे दिन के तापमान में गिरावट आई और दिल्लीवासियों को एक दिन पहले शहर में भीषण गर्मी से राहत मिली।

शनिवार को इतना किया गया तापमान दर्ज

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शहर के बेस स्टेशन सफदरजंग में शनिवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक दिन पहले यह 44.4 डिग्री था। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को यह 28.2 डिग्री था।

आज हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञान के अनुसार आज 22 मई रविवार को भी गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि बारिश की अधिकतम तीव्रता सोमवार को होने की संभावना है । रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 41 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। अगले तीन दिनों (22 वें, 23 वें, 24 वें) के लिए, अधिकतम हवा की गति लगभग 18 किमी / घंटा होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार शहर के बेस स्टेशन सफदरजंग में शनिवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक दिन पहले यह 44.4 डिग्री था। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को यह 28.2 डिग्री था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आये 530 नए मामले

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox