Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: दिल्ली में ठंड का सितम जारी, 1.8 डिग्री पहुंचा...
Delhi Weather Update: 

Delhi Weather Update: इस साल राजधानी दिल्ली और उसे सटे NCR के इलाकों में रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ रही है। कड़ाके की ठंड के साथ-साथ कोहरे का भी असर देखने को मिल रहा है। वहीं इस कंपा देने वाली सर्दी से शुक्रवार को दिल्ली का औसत न्यूनतम तापमान चार डिग्री दर्ज हुआ। जबकि राज्य के आयानगर में तो यह  1.8 डिग्री तापमान के साथ बर्फ जमा देने वाला रहा।

अगले सप्ताह और बढ़ेगी ठंड
बता दें कि दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में शुक्रवार को कंपकंपाने देने वाली सर्दी देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते के शुरुआती तीन दिनों में मौसम ऐसा ही रहने वाला है। हालांकि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमोत्तर भारत में शनिवार से भीषण ठंड से कुछ राहत की उम्मीद है।
घने कोहरे से नहीं मिलेगी राहत 
मौसम विभाग के आज के दिन के लिए जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने की संभावना है। इसके बाद से रविवार से तापमान में और बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। जिसके चलते 12 जनवरी तक अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच जाएगा। हालांकि घना कोहरा अगले सप्ताह तक परेशान करेगा।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular