Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: कोहरे की चपेट में दिल्ली- NCR, कई शहरों की...

Delhi Weather Update: कोहरे की चपेट में दिल्ली- NCR, कई शहरों की विजिबिलिटी हुई कम

 India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update: दिल्ली में ठंड का कहर जारी है। लोगों को लगातार घर से निकलने से पहले मौसम की जानकारी लेने का सुझाव दिया जा रहा है। आईएमडी ने दिल्ली- NCR के इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों ने मौसम के उतार-चढ़ाव को लेकर लोगों को सतर्क रहने को कहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और एनसीआर के अन्य इलाकों के लिए कोहरे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

आज के मौसम का हाल (Delhi Weather Update) 

आईएमडी के मुताबिक रविवार को भी शहर में सामान्य से घना कोहरा रहने की संभावना है। आईएमडी का कहना हैं कि रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आ  अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है। तो वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के लिए सलाह जारी करते हुए कहा कि रविवार को कुछ हवाई अड्डों, राजमार्गों और रेलवे मार्गों पर कोहरे से प्रभावित रह सकता है।

कल का मौसम कुछ ऐसा रहा

आईएमडी के अनुसार, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य है, जबकि न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है। आईएमडी ने कहा कि शहर में सापेक्ष आर्द्रता 88 से 87 प्रतिशत के बीच दर्ज की गई। शनिवार सुबह दिल्ली के कई हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा देखा गया, हालांकि कुछ इलाकों में दृश्यता में सुधार हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग पर दृश्यता 200 मीटर और रिज पर 500 मीटर थी। घने कोहरे के कारण शनिवार को लगातार चौथे दिन ट्रेन सेवा प्रभावित रही और दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चलीं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular