होम / Delhi Weather Update: पुरी तरह बदल गई दिल्ली की मौसम की फिजा, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

Delhi Weather Update: पुरी तरह बदल गई दिल्ली की मौसम की फिजा, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Weather Update: रविवार का दिन मौसम के लिहाज से दिल्‍ली-NCR के लिए फिर सुहाना रहा। दिनभर सूरज की आंख मिचौली चलती रही और लोगों को गर्मी नहीं झेलनी पड़ी। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने दिल्‍ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। वहीं दिल्‍ली में हवा की गुणवत्ता भी बेहतरीन बनी हुई है। रविवार सुबह 10 बजे यहां एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 10 रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में इस वक्त चल रहा उच्च तापमान लंबे समय से बारिश की अनुपस्थिति और शुष्क हवाओं के प्रसार के कारण है। वहीं, शनिवार और रविवार को तेज हवाएं और हल्की बारिश के कारण प्रदूषण स्तर में भी कुछ गिरावट होने की उम्मीद जताई गई है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है।

अगले 4 दिनों में इन राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश

वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3-4 दिनों के लिए कुछ राज्‍यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार छत्तीसगढ़ में 17 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं असम और मेघालय में 12 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। ओडिशा की अगर बात करें तो राज्‍य में 17 से 20 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। तटीय आंध्र प्रदेश में 18 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 11 सितंबर को भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।

प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान मौसम अनुकूल रहने और सड़कों पर कम वाहन चलने की वजह से यहां प्रदूषण का स्तर शुक्रवार को सितंबर महीने में सबसे निचले स्तर पर रहा। दिल्ली और गाजियाबाद का प्रदूषण स्तर एनसीआर में शुक्रवार को सबसे कम दर्ज किया गया। वहीं, गुरुग्राम का प्रदूषण स्तर सबसे ज्यादा मध्यम स्तर पर दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़े:चावल का पानी सेहत के लिए हैं बेहद कारगर ; फायदे जान रह जाएंगे दंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox