Friday, May 17, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, 5...

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, 5 दिनों तक जारी रहेगा शीत लहर का कहर

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरा जारी है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की आशंका जताई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कड़ाके की ठंड के कारण नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में 29-30 दिसंबर तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। घने कोहरे और कम दृश्यता के कारण कई उड़ानों को डायवर्ट किया गया और कई ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

कोहरे के कारण 60 उड़ानें डायवर्ट की गईं

उत्तर भारत के कई हिस्सों में गुरुवार को पूरे दिन कोहरा छाया रहा। कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण गुरुवार को भी कई सड़क हादसे हुए. घने कोहरे के कारण गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली करीब 60 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। 134 उड़ानें और 22 ट्रेनें देरी से चलीं। आईएमडी के मुताबिक, गुरुवार को यूपी, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाया रहा। अंबाला, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पालम, बरेली, लखनऊ, वाराणसी और ग्वालियर में विजिबिलिटी 30 मीटर से कम रही।

कैसा रहेगा मौसम? (Delhi Weather Update)

मौसम विभाग ने 31 दिसंबर तक दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में सुबह और रात के वक्त बहुत घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है। 30 और 31 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। गौतमबुद्ध नगर जिले में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण जिला प्रशासन ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों में 29 और 30 दिसंबर को छुट्टी घोषित कर दी है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular