Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: गर्मी से जीना हुआ मुश्किल, जानिए IMD ने कहां...

India News(इंडिया न्यूज) Delhi Weather update, दिल्ली में एनसीआर में लोग गर्मी से काफि परेशान है। बीते कुछ दिनों से तापमान काफि बढ़ने की तगार पर है, आए दिन तापमान बढ़तो ही जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अभी मौसम में कोई परिवरतन देखने को नहीं मिल सकती है। 

गर्मी से लोग है परेशान

मौसम विभाग के अनुसार, Delhi NCR में हीटवेव नहीं चल रही है, लेकिन इस झुलझुलाती गर्मी को लू कहा जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगर तापमान 45 डिग्री से अधिक का दर्ज हुआ तो उसे हीटवेव कहा जाता है। इस गर्मी से दिल्ली निवासी इतना परेशान है कि लोग बाहर जाने से कतराते है और ज्यादा से ज्यादा घर में रहना चाहते है।

IMD की अपडेट

IMD के अनुसार आज के तापमान में कोई बदलाव नहीं दिखेगी। जानकारी में अनुसार आज का तापमान 41 या 42 डिग्री तक बने रहने की संभावना है। यह गर्मी लोगों को काफि परेशान करेगी। मौसम विभाग के अनुसार संभावना यह लगाई जा रही है कि 14 जून को मौसम में गिरावट देखने को मिल सकती है, तो वहीं 15 जून को हल्की बारिश होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

विज्ञानिकोें का अनुमान

मौसम विज्ञानिकों के अनुसार, अनुमान यह लगाया जा रहा है कि 15 जून के बाद से मौसम में उतनी बदलाव देखने को नहीं मिलेगी, लेकिन हल्की बारिश और हवा में नमी के वजह से दिल्ली के लोगोम को तपतपाति धुप से राहत देखने को मिल सकती है।

 हाई अलर्ट हुआ जारी

बिपारजॉय चक्रवाती तूफान की वजह से कुछ देशों ने मौसम में करवट ले ली है, और यहीं कारण है कि कुछ राज्य में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। बिपारजॉय के कारण महाराष्ट्र और गुजरात की मौसम में बदलाव देखने को मिल रही है। तेज हवा और बारिश के कारण समुद्री तट पर तेज लहरें देखने को मिल रही है। उठती लहरों के कारण मौसम विभाग ने दोनों देशों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular