Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: गर्मी मचाएगी कहर! आज 47 तक जाएगा तापमान

Delhi Weather Update: गर्मी मचाएगी कहर! आज 47 तक जाएगा तापमान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update: आज दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव की स्थिति उतपन होने वाली है। आज के दिन दिल्ली के सफदरजंग में सबसे अधिक 43.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। वही मुंगेशपुर में सबसे अधिक 46.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। जिसको देखते हुए IMD ने पूरे क्षेत्र में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। वही कल यानि सोमवार से बुधवार तक ऑरेंज अलर्ट का ऐलान किया है।

राहत की उम्मीद नहीं

आईएमडी ने कहा, ‘दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का असर लगातार देखने को मिल रहा है । राजस्थान से शुष्क पश्चिमी हवाएँ चल रही हैं। आसमान साफ ​​होने के कारण गर्मी तेजी से बढ़ रही है। बुधवार तक मौसम ऐसा ही रहेगा। फिलहाल तत्काल राहत की कोई उम्मीद नहीं है ।

गर्मी के सारे रिकॉर्ड टूटे टेंपरेचर

नोएडा एनसीआर में गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया है ,आसमान और धरती से मानो आग निकल रही हो । गर्म हवा के थपेड़े लोगो को अपने घर से निकलने नही दे रहा ,सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

नोएडा की गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं आज नोएडा के कई हिस्सों में टेंपरेचर 48 तक पहुंच गया है। सड़कों पर लोग नहीं निकल रहे क्योंकि बहुत ज्यादा गर्म हवा चल रही है मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 10 दिनों तक इसी तरह की गर्मी और तप्ती लूं चलती रहेगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular