Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: दिल्ली में होगी बारिश! पंजाब- हरियाणी समेत कई राज्यों...

Delhi Weather Update: दिल्ली में होगी बारिश! पंजाब- हरियाणी समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update: मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ 8 और 9 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा। इसके कारण दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके बाद इन इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार हैं।

पूरे उत्तर भारत मे बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने 8 और 9 जनवरी को उत्तर, मध्य भारत और दिल्ली में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके चलते आने वाले दिनों में दिल्ली और एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत में घने कोहरे के साथ ठंड बढ़ने की चेतावनी जारी की है, हालांकि उसके बाद ठंड धीरे-धीरे कम हो जाएगी। मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ 8 और 9 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा।

बता दे कि दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। आईएमडी ने दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के लिए बारिश और तूफान की चेतावनी दी है। सोमवार और मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आज के मौसम का हाल (Delhi Weather)

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार के दिन आसमान में बादल छाया रहेगा और कई इलाकों में बारिश का अनुमान भी लगाया गया है। सुबह के समय मध्यम कोहरा छाया रह सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास रह सकता है। इस पूरे सप्ताह दिल्ली में सुबह के समय कोहरा छाए रहने की संभावना है। बता दे आज यानी 9 जनवरी को बारिश या बूंदाबांदी के आसार हैं। बता दे कि दिल्ली में आज भी धूप निकलने की संभावना कम है।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular