Monday, July 1, 2024
HomeDelhiदिल्ली में हुई आज हल्की बारिश, सोमवार से लू चलने की संभावना

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली :

दिल्ली में हुई आज हल्की बारिश : राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आज 6 मई शुक्रवार को हल्की बारिश हुई । सागर या बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं के कारण कुछ नमी आ गई है जिसके कारण बादल बन गए हैं इसलिए बारिश हुई है आईएमडी वैज्ञानिक ने कहा, शहर के कुछ क्षेत्रों में अधिक बारिश होने की संभावना है।

इन हिंसों में बारिश की सभांवना

30-40 किमी प्रति घंटे की गति के साथ हल्के से मध्यम तीव्रता वाले बारिश और हवाओं के साथ गरज के साथ उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्व दिल्ली (बुरारी), मॉडल टाउन, करावल नगर, लोधी रोड, सफीरजुंग, आरके पुरम, हज़ के कुछ स्थानों पर मौसम विभाग ने अगले दो घंटों के दौरान कोटपुटली, अलवर, पलवाल, होडल, गुरुग्रम और फरीदाबाद सहित दक्षिण दिल्ली और एनसीआर में खास, मालविया नगर, मेहराओली, चटारपुर, इग्नाउ, अयानगर, अयानगर, डेरामंडी, में बारिश के आसार जताए है।

सोमवार को लू चलने की संभावना

सुबह में विभाग ने राजधानी में आंशिक रूप से बादल वाले आकाश की भविष्यवाणी की थी।  विभाग ने राजधानी में आंशिक रूप से बादल वाले आकाश की भविष्यवाणी की है जिसमें अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस पर बसने की संभावना है ।

iMD ने कहा है कि शुक्रवार के दिन भी दिल्ली के आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही होती रहेगी। इसके चलते लोगों को तेज गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान 39 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

जबकि, शनिवार से फिर तापमान के बढ़ने को आशंका जताई है। दिन भर कड़ी धूप निकलेगी और तापमान में तेजी से इजाफा होगा।वहीं बतादें सोमवार से फिर राजधानी के लू की चपेट में आने का अंदेशा है। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

ये भी पढ़े : गर्मी से मिल सकती थोड़ी राहत, दिल्ली में बारिश की संभावना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
Mohit Saini
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
??????? ?? ????? ???? ?? ??????? ??????.
RELATED ARTICLES

Most Popular