होम / दिल्ली में गर्मी से राहत, बुधवार से बढ़ेगा तापमान

दिल्ली में गर्मी से राहत, बुधवार से बढ़ेगा तापमान

• LAST UPDATED : May 17, 2022

इंडिया न्यूज़ : Delhi Weather Update : दिल्ली में शहर के दो स्टेशनों में अब तक का उच्चतम तापमान दर्ज किए जाने के एक दिन बाद सोमवार को बादल छाए रहने और कुछ हिस्सों में बारिश होने से शहर में कुछ राहत मिली। राहत कम से कम एक और दिन जारी रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने मंगलवार को आंधी या धूल भरी आंधी की भविष्यवाणी की है।

रविवार को किया गया था सबसे ज्यादा तापमान दर्ज

weather update finally relief from heat know weather condition possibility rain these areas nchr | Weather Update: आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत? जानें मौसम का हाल, इन इलाकों में बारिश होने

मुंगेशपुर और नजफगढ़ जैसे क्षेत्रों में जहां रविवार को 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था औसत से चार डिग्री ऊपर क्रमशः 44 डिग्री सेल्सियस और 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

41 और 28 डिग्री सेल्सियस की संभावना

IMD के अनुसार मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 41 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार से अधिकतम तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा। शुक्रवार तक, हीटवेव की वापसी के साथ अधिकतम तापमान फिर से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

इस बीच  शहर की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में और कुछ क्षेत्रों में ‘बहुत खराब’ हवा भी दर्ज की गई। एक्यूआई सोमवार को 297 था जो एक दिन पहले 272 था। अगले तीन दिनों के लिए अधिकतम हवा की गति 18 किमी प्रति घंटे के आसपास रहने की संभावना है, जिससे मध्यम फैलाव होगा। AQI के ‘खराब’ या ‘मध्यम’ के ऊपरी छोर के भीतर होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Noida में 6.80 लाख रुपये के कलेक्शन एजेंट को लूटने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox