होम / दिल्ली में गर्मी से जल्द राहत, जानिए कब होगी बारिश

दिल्ली में गर्मी से जल्द राहत, जानिए कब होगी बारिश

• LAST UPDATED : June 25, 2022

इंडिया न्यूज़ , Delhi Weather Update : दिल्ली में बढ़ती गर्मी का प्रकोप जारी है। वहीं आपको बतादें इस चिलचिलाती गर्मी से जल्द ही राहत मिलने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। दिन के लिए आंशिक रूप से बादल छाए रहने का भी अनुमान है। वहीं आपको बतादें दिल्ली में प्री मॉनसून 27 से से शुरू होगा जिसके बाद कई दिन तक झमझम बारिश का दौर शुरू हो जायेगा।

सफदरजंग मौसम वेधशाला में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस बीच, शनिवार तड़के न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार सुबह 8.30 बजे तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस था। सापेक्षिक आर्द्रता 58% थी, जो पिछली शाम दर्ज 40% से अधिक थी। शनिवार को जारी आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में लगभग दो डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है।

27 को बारिश की संभावना

उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में 27 जून से बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पूर्वी हवाओं के कारण 27 से 29 जून तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। 30 जून से 2 जुलाई तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने का भी अनुमान है। 28 जून से 1 जुलाई तक दिल्ली में बारिश का अनुमान है।

अगले छह दिनों में इतना तापमान रहने की संभावना

अगले छह दिनों के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 1 जुलाई को अधिकतम तापमान लगभग 31 डिग्री सेल्सियस तक गिरना तय है। अगले छह दिनों में न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। शुक्रवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में थी, जब वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 197 था, जो गुरुवार को दर्ज 140 के आंकड़े से अधिक था।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox