Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: आंधी तूफान ने बढ़ाई लोगों की चिंता, जेट और...

Delhi Weather Update:

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में हो रही बारिश और आंधी की वजह से दिल्ली हवाई अड्डे से करीब 12 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और आंधी के कारण डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, देहरादून, और चंडीगढ़ के हवाईअड्डों पर उतरनी थी।

इसके साथ ही बता दे, एनसीआर में बारिश के बाद एयरलाइनों ने यात्रियों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। जिसके बाद कंपनियों ने यात्रियों को अपडेट रहने का सुझाव दिया है। स्पाइसजेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर सूचित किया है कि आंधी और गरज के साथ बारिश की वजह से दिल्ली का मौसम प्रभावित करने की संभावना है. ऐसे में विमानों के प्रस्थान और आगमन उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

आपको बता दे इंडिगो ने भी एक ऐसी ही घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान प्रस्थान और आगमन प्रभावित होने की संभावना है। कृपया अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें।

2 दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान

आपको बता दे कि राजधानी दिल्ली में मार्च में बारिश का सिलसिला जारी है। आईएमडी के मुताबिक 30 मार्च को इस महीने की आखिरी बारिश दर्ज की जाएगी, लेकिन मौसम के रुख से आगामी दो दिनों तक बारिश होने की आशंका है। इसके बाद गर्मी अपना असर दिखाना फिर से शुरू कर देगी। फिलहाल, तेज बारिश की वजह से दिल्ली में के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। हवा में शुष्कता की मात्रा बढ़ गई है. इस कारण यातायात के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम 24 डिग्री रहने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़े: बिजली सब्सिडी पर होने लगा घमासान, सरकार ने कहा- नहीं बंद होगी ये राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular