Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update: मौसम ने बदली अपनी करवट, 13 मई को होगी...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update, दिल्ली: देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी ने लोगों को अपने आतंक से परेशान कर रखा है। भीषण गर्मी के लिए जाने जाने वाले मई में भी दिल्ली जैसे शहर में अभी लोगों को तपन से कुछ राहत दे रखी है। बता दे कि बारिश और तेज हवा के कारण तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हफ्ते भी तापमान बढ़ने की कोई भी उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही बता दे मौसम विभाग ने 13 मई को राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

सोमवार की सुबह हुई थी हल्की बारिश

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ कुछ अन्य इलाकों में सोमवार को भी हल्की बारिश दर्ज की गई थी। वहीं बारिश ने सुबह का मौसम खुशनुमा बना दिया, लेकिन दोपहर के समय तेज धूप ने गर्मी का अहसास कराया था। लेकिन अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान सामान्य से नीचे ही रहा।

बारिश और हवा के कारण हुई गर्मी से राहत

मौसम विभाग ने बताया कि तेज हवा चलने के बावजूद 12 मई तक धूप और गर्मी लोगों को झेलनी पड़ेगी। हालांकि अभी लू नहीं चलेगी। वहीं 13 मई को हल्की बारिश और तेज हवा से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इस दौरान तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बर्फबारी

वहीं उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में सोमवार सुबह से लगातार बर्फबारी की वजह से तीर्थयात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। रूद्रप्रयाग पुलिस की एसपी डॉ. बिशाखा अशोक भदाणे ने अपील की है कि देश विदेश से आने वाले यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। उन्होंने अपील की कि श्रद्धालु केदारनाथ धाम आने से पहले यहां के मौसम ध्यान रखें और उसी के अनुसार तैयारी करें।

 

ये भी पढ़े: IIFA और AquaKraft की एक खास पहल, भारत के गांवों में जल सुरक्षा को लेकर किया कार्यक्रम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular