Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update Today: दिल्ली-NCR में हुई ठंढ़ की दस्तक, जानें आज...

Delhi Weather Update Today: दिल्ली-NCR में हुई ठंढ़ की दस्तक, जानें आज के मौसम का लेटेस्ट अपडेट

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Update Today: इस समय देशभर में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने लगी है और कोहरे का असर भी दिखने लगा है। यही कारण है कि लोग गर्म कपड़े पहनकर घर से निकल रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, 14 नवंबर से 16 नवंबर तक दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

7 दिन बाद दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में आसमान साफ रहेगा और सुबह के समय कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में पटाखे फोड़े जाने के बाद प्रदूषण का स्तर एक बार फिर बढ़ गया और गंभीर श्रेणी में पहुंच गया। इसके साथ ही 7 दिन बाद दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

‘दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है दिल्ली’

स्विस कंपनी ‘आईक्यूएयर’ के अनुसार, सोमवार को दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था, उसके बाद पाकिस्तान के लाहौर और कराची शहर थे।

 आज के मौसम का हाल 

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (14 नवंबर) को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, आंध्र प्रदेश में तूफान, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा 18 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। आज बिहार में अधिकतम तापमान 28 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री रहने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ने की आशंका है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular