होम / Delhi Weather: दिल्ली में आज मौसम रहेगा सुहाना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में आज मौसम रहेगा सुहाना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

• LAST UPDATED : August 4, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: पिछले हफ्ते से दिल्ली में हो रही भारी बारिश ने काफी राहत पहुंचाई। खास तौर पर उमस भरी गर्मी से निजात मिली। ऐसे में क्या इस हफ्ते बारिश होगी या फिर एक बार फिर लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशानी होगी। शनिवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। जिसके बाद दिल्ली में मौसम ठंडा हो गया। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना है। दिनभर तापमान भी सामान्य रहने वाला है। इसके तहत शहर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इतना ही नहीं, सोमवार को हल्की बारिश और फिर 6 अगस्त को बारिश बढ़ने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: Delhi Bomb Threat: दिल्ली में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे 14 साल का बच्चा, जानें क्यों दी धमकी

अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

रविवार को दिल्ली पर बादल मेहरबान रहेंगे और बारिश होगी। रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही अगले सप्ताह की शुरुआत भी बारिश से होगी। मंगलवार को बारिश नहीं होगी, लेकिन आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे। इसके बाद बुधवार से शनिवार तक बारिश होने की उम्मीद है। जिससे दिल्ली में मौसम ठंडा रहेगा। वहीं, तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

दिल्ली में कितनी हुई है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, जून, जुलाई और अगस्त में दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में कुल 547.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आम तौर पर इस समय अवधि में 307.7 मिमी बारिश होती है। यानी इस बार बारिश सामान्य से डेढ़ गुना से भी ज्यादा हुई है। इसमें से ज्यादातर बारिश सिर्फ छह दिनों में हुई है।

ये भी पढ़ें: Delhi Government: दिल्ली के आशा किरण शेल्टर होम में 14 बच्चों की हुई मौत, सरकार ने दिया जांच का आदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox