Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiप्रदूषण के खतरनाक स्तर के बीच बरसेंगे बादल? जानें कैसा रहेगा मौसम...

Delhi : प्रदूषण के खतरनाक स्तर के बीच बरसेंगे बादल? जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Pollution : राजधानी में जब प्रदूषण तेजी से बढ़ता है तो अच्छी हवा के लिए बारिश एक उम्मीद होती है। बता दें, दिल्ली और इसके इर्द-गिर्द के इलाके में प्रदूषण ने अपनी घनी चादर फैलाई हुई है। प्रदूषण की वजह से तेज चमकदार सूरज की भी चमक फीकी पड़ गया है। प्रदूषण से राहत पाने के लिए अब दिल्लीवासियों को राहत का इंतजार है। तो आइये बताते हैं, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने क्या जानकारी दी है।

दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण पर राहत नहीं

बता दें, प्रदूषण की मार पर मौसम विभाग का कहना है कि इसको लेकर कोई अच्छी खबर नहीं है। IMD के अनुसार, दिल्ली में कम से कम 7 दिनों तक प्रदूषण से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। यानि प्रदूषण को कम करने के लिए बारिश की कोई अनुकूल स्थिति नहीं बन रही है।

दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान स्थिर

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में 7 नवंबर तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। रात और सुबह के समय हवा धीमी रहेगी और दिन के समय 5-6 किमी प्रति घंटे की धीमी हवा चलेगी। वहीँ,राजधानी में पिछले कुछ दिनों से शुष्क मौसम की स्थिति देखी जा रही है और न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों स्थिर बने हुए हैं। IMD के मुताबिक, यहाँ न्यूनतम 16 डिग्री और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास है।

also read : Karkatshringi benefits: काकड़ सिंगी की छाल सर्दियों में प्रकृति का वरदान है, जानें 5 बीमारियों के रामबाण उपाय

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular