होम / दिल्ली: महिला की इलाज के दौरान मौत, गत दिनों जीबी पंत अस्पताल में हुई थी हैवानियत का शिकार, जानें पूरा मामला

दिल्ली: महिला की इलाज के दौरान मौत, गत दिनों जीबी पंत अस्पताल में हुई थी हैवानियत का शिकार, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 8, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Woman raped in GB Pant: गत दिनों मध्य दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल परिसर में हैवानियत का शिकार हुई 40 वर्षीय महिला ने रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस जांच के मुताबिक महिला 1 मई को अस्पताल परिसर में हैवानियत की शिकार हुई। आरोपी ने न सिर्फ महिला का दुष्कर्म का शिकार बनाया बल्कि बचने के लिए उसने उसकी हत्या का प्रयास भी किया। हालांकि किसी तरह महिला को गंभीर अवस्था में एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पीड़ित महिला का इलाज के दौरान मौत हो गई है।

आरोपी ने प्राइवेट पार्ट पर किए वार

पीड़ित परिवार ने पुलिस से कहा है कि आरोपी ने महिला के प्राइवेट पार्ट पर रॉड से वार किया है। हालांकि पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट पर लात और घुटनों से वार किया गया, जिसकी वजह से वह बुरी तरह जख्मी हो गईं। हालांकि इलाज के दौरान डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि महिला की मौत प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन से हुई है। वहीं अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है।

आरोपी गिरफ्तार, अस्पताल ले जाने वाले व्यक्ति की भूमिका संदिग्ध

पुलिस मामले में मुख्य आरोपी शाकिर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं उस रात रघुनाथ नाम के जिस व्यक्ति ने महिला को अस्पताल पहुंचाया, पुलिस की नजर में उसकी भूमिका संदिग्ध बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक, रघुनाथ से बातचीत की गई तो पुलिस को उस पर शक हुआ। पूछताछ में रघुनाथ ने बताया कि उसे महिला जीबी पंत अस्पताल के गेट नंबर-6 पर पड़ी मिली। वह उसे एक अन्य युवक की मदद से रिक्शा से अस्पताल लाया था।

जब पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की तो पता चला कि घटना वाले दिन वारदात से पहले रघुनाथ महिला के साथ तीसरी मंजिल पर एसी रूम के पास देखा गया था। पुलिस ने जब रघुनाथ से बातचीत की तो वह पुलिस को गुमराह करने लगा। शक के आधार पर फिलहाल पुलिस ने दुष्कर्म के अलावा सामूहिक दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी हुई है। पुलिस रघुनाथ से पूछताछ कर रही है।

अस्पताल में ही सफाईकर्मी का काम करती थी महिला

पुलिस के मुताबिक, महिला अपने दो बेटों के साथ पूर्वी दिल्ली में रहती थी। पति की एक साल पहले कैंसर से मौत हो गई थी। वह परिवार चलाने के लिए जीबी पंत अस्पताल में प्राइवेट रूप से आया की नौकरी कर रही थी। वहीं आरोपी शाकिर अस्पताल के बाहर रेहड़ी लगाकर फल बेचता था। कुछ समय पूर्व उसकी महिला से पहचान हुई थी। ऐसा माना जा रहा है कि पिछले कुछ दिन से वह महिला पर गंदी नजर रखे हुए था। इसके बाद मौका पाकर आरोपी ने अस्पताल की तीसरी मंजिल, वार्ड नंबर-23 के एसी प्लांट में वारदात को अंजाम दिया।

Also Read:Rape of minor: झाड़-फूंक के नाम पर तांत्रिक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox