Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Wrestler Protest: बबीता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानिए साक्षी ने...

India News(इंडिया न्यूज) Delhi Wrestler Protest, शनिवार को महिला पहलवान साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत ने एक वीडियो साझा कर बताया था कि उनके धरने की इजाजत  भाजपा नेता तीर्थ राणा और बबीता फोगाट ने जंतर-मंतर थाने से लिया था।

उनकी इस वीडियो में बबीता फोगाट ने अपनी सफाई देते हुए ट्विटर पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट साझा किया था। आए दिन भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाले पहलवानों की ओर से रोज नए दावे सामने आते दिख रहा हैं।

 कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ 1000 पन्नों की चार्जशीट किया था। दिल्ली पुलिस ने 6 बालिक महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के मामले में यह चार्जशीट दाखिल किया था। यह चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल किया गया था। पुलिस ने नाबालिग पहलवानों के मामले में 550 पन्नों की चार्जशीच दाखिल किया और इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी।

बबीता फोगाट का कांग्रेस पर निशाना

भाजपा नेता ने कहा कि जो कागज वीडियो में साक्षी और उनके पति दिखा रहे हैं। उसमे मेरे कहीं भी साइन नहीं हैं। मैं पहले दिन से कहती रही हूँ कि माननीय प्रधानमंत्री जी पर एवं देश की न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखिए, सत्य जरूर सामने आएगा।

शनिवार को पहलवान साक्षी मलिक ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया। वीडियो में उनके साथ उनके पति सत्यव्रत कादियान भी नजर आए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रेसलिंग फेडरेशन में पिछले कई सालों से महिला पहलवानों का यौन शोषण किया जा रहा था।

उन्होंने यह भी कहा कि कुश्ती से जुड़े लोगों को पता था कि महिला पहलवानों का पिछले 10-12 सालों से यौन शोषण किया जा रहा था। अगर कोई आवाज उठाता तो ये बात रेसलिंग फेडरेशन को पता चल जाता है और उनके करियर को खराब कर दिया जाता था।

साक्षी ने वीडियो में यह भी कहा कि वो इतने साल अब तक वह लोग इसलिए चुप थे, क्योंकि पहलवानों में एकता की बहुत कमी थी। जिस नाबालिग लड़की को डराया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नाबालिक के परिवार को डराया धमकाया जा रहा है। नाबालिग लड़की ने 161 के बयान दिया, फिर 164 के बयान दिया। वह अपना बयान बार बार बदल रही है।

इसे भी पढ़े:Delhi Wrestler Protest: बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट हुआ जारी, जानिए कितनी धारा लगाई गई…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular