Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Wrestler Update: फोगट ने लगाई सरकार को गुहार, जानिए दिल्ली के...

 

India News(इंडिया न्यूज)Delhi Wrestler Update,भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रही पहलवान विनेश फोगट ने रविवार को सरकार कर आरोप लगाया था कि सरकार बृजभूषण शरम सिंह को बचा रही है। फोगट ने कहा कि “बृजभूषण को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है ये आपको अमीत शाह से पुछना चाहिए। क्या बृजभूषण इतने ताकतवर है कि सरकार उन्हें बचा रही है, उन्हें गिरफ्तार कराना इतना आसान नहीं होगा पर हम अपनी लड़ाई ऐसे ही जारी रखेंगे”। इसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को कहा कि पुलिस इस मामले में 15 जून तक चार्जशीट फाइल कर देगी।

पहलवानों ने 23 अप्रैल को दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन शुरू किया था। धरना में पहलवान लगातार बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। आंदोलन में पहलवानो की बहुत सी मांग सरकार ने मान ली थी। सभी मांगों में एक मांग यह भी था कि बृजभूषण शरण के परिवार का कोई भी सदस्य कुश्ती चुनाव नहीं खेलेगा।

फोगट ने सरकार से क्या गुहार लगाई

विनेश फोगट ने गुहार लगाते हुए कहा कि सरकार बृजभूषण सिंह को बचा रही है, अमीत शाह से पुछिए गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही है। आखिर उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है।

सरकार ने तोड़ी चुप्पी

अनुराग ठाकुर ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जबतक बृजभूषण शरण सिंह जेल नहीं जाते तबतक वह अपना प्रर्दशण जारी रखेंगे। अमित शाह से मुलाकात के दौरान फोगट ने कहा कि “उन्होंने कुछ प्रस्ताव रखे थे, उन्होने कहा कि सरकार बृजभूषण के गिरफ्तारी के अलावा सब कुछ कर रहे है।” फोगट ने यह भी कही कि “मैं यह नहीं कह सकती कि प्रदर्शन कब खत्म होगा। हमारी लड़ाई एक दिन खत्म हो जाएगी, लेकिन देश के वरिष्ट नागरिक ये लड़ाई लड़ रहे हैं। हम उनके साथ हैं, कुछ लड़ाई इस धरती पर कभी खत्म नहीं होगी। लोग शहीद हो रहे है, बेरोजगारी का संकट है, सरकार को इन तमाम बातों के बारे में सोचना चाहिए।”

 

 

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular