Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi Yamuna River: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने यमुना नदी के...

Delhi Yamuna River: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने यमुना नदी के निचले स्तर का किया दौरा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Yamuna River: दिल्ली में भारी बारिश के बाद दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने आज बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा के लिए लोहा पुल और यमुना बाजार के निचले इलाकों का दौरा किया।

 जलस्तर का जायजा लेने पहुंची जल मंत्री आतिशी

दिल्ली में भारी बारिश के बाद यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इस गंभीर स्थिति का जायजा लेने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दौरा किया और स्थानीय लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

आतिशी ने बताया कि दिल्ली सरकार ने राहत और बचाव कार्यों के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। सभी संबंधित विभाग समन्वय कर रहे हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। आतिशी ने निवासियों से अपील की कि वे घबराएं नहीं और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि किसी भी प्रकार की जनहानि न हो और सभी लोग सुरक्षित रहें।

समस्याओं के समाधान के लिए भी कदम उठाया

इस बीच, दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बारिश के कारण ट्रैफिक जाम और जलभराव की समस्याएं भी उत्पन्न हो रही हैं। प्रशासन ने इन समस्याओं के समाधान के लिए भी कदम उठाए हैं और सड़कों से पानी निकालने के लिए पंप लगाए गए हैं।

ये भी पढ़े: Viral Video: दिल्ली मेट्रो में एक बार फिर हुआ बवाल, यात्री ने पर्स चुराने…

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में जल्द होगी मॉनसून की एंट्री, जानिए अपने राज्य के मौसम…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular