Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Yamuna Update: जलस्तर बढ़ने से घरों में अचानक से घुसा यमुना...

Delhi Yamuna Update: 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीतें कुछ दिनों पहले काफी तेज बारिश हुई थी। जिस कारण यमुना नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ गया और नदी के तट के पास रह रहें लोगों को दिक्कतों का सामना करना पढ़ा।  नदी का जलस्तर बढ़ जाने से मयूर विहार के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियां हैं। लोगों को अपने झोपड़ियां, सामान सब छोड़कर मयूर विहार फ्लाईओवर और रोड के किनारे का सहारा लेना पड़ा रहा है। इस आपदा में कई लोगों के मवेशी डूब के मर गए तो कई लोगों की दुकान और सामान पानी में बह गए, जिससे उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है।

एक परिवार को झलेना पढ़ा 4 लाख का नुकसान 

इस घटना का शिकार हुई गुलशन खातून ने बताया कि उनकी दो दुकान निचले इलाकों में मौजूद हैं, जहां अचानक से  पानी भर गया जिस कारण दुकान का सारा सामान पानी में डूब गया और उन्हें तीन से 4 लाख का नुकसान हुआ।

सरकार नहीं कर कोई मदद 

वहीं सुनीता नाम की एक महिला बताती हैं कि सरकार की तरफ से किसी भी तरह की कोई मदद नहीं मिल रही है। हमनें खुद को बचाने के लिए खुद टेंट लगाए है। इस बारे में सरकार की तरफ से कोई अलर्ट नहीं दिया गया और अचानक से पानी रात को भर गया। सुनीता का कहना है कि उनके पूरे परिवार को रात में ही जगह खाली करके भागना पड़ा।

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को मिलेगा जंगल सफारी का मज़ा, असोला भाटी में खुलेगा जंगल सफारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular