Monday, June 17, 2024
HomeDelhiDelhi Zoo अपनी वेबसाइट पर एडवांस टिकट बुकिंग का जोड़ेगा ऑपसन, इतने...

Delhi Zoo अपनी वेबसाइट पर एडवांस टिकट बुकिंग का जोड़ेगा ऑपसन, इतने दिन पहले बुक कर सकते हैं टिकट

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Zoo: दिल्ली के प्रगति मैदान में राष्ट्रीय प्राणी उद्यान जल्द ही अपनी वेबसाइट पर एक विकल्प पेश करेगा जिससे दर्शक 15 दिन पहले तक अपने टिकट बुक कर सकेंगे। एक अधिकारी ने सोमवार, 10 जून को कहा कि नया विकल्प आगंतुकों को अपनी सैर के कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित करने और टिकट रद्द करने पर रिफंड की सुविधा भी देगा। अब तक, यदि कोई आगंतुक चिड़ियाघर का दौरा करना चाहता है, तो वे केवल उसी दिन शाम 5 बजे तक टिकट खरीद सकते हैं, जिसके बाद बुकिंग के लिए काउंटर बंद हो जाते हैं।

चिड़ियाघर के निदेशक ने क्या कहा?

चूंकि केंद्रीय चिड़ियाघर में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, चिड़ियाघर के निदेशक ने कहा कि परिवर्तन योजनाएं चल रही हैं और आने वाले महीनों में कई मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा। नेशनल जूलॉजिकल पार्क के निदेशक संजीव कुमार ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ”भुगतान गेटवे के साथ कुछ समस्याएं थीं, इसलिए हम आगंतुकों की सुविधा के लिए एक अतिरिक्त भुगतान गेटवे खोल रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि वर्तमान में, आगंतुक शाम 5 बजे तक दिन के लिए टिकट खरीद सकते हैं और वे केवल उसी दिन के लिए वैध हैं। “इस समस्या के समाधान के लिए, हम अग्रिम बुकिंग के लिए एक पोर्टल लॉन्च करेंगे।यह सुविधा आगंतुकों को पहले से अपनी यात्रा की योजना बनाने और समय से पहले टिकट बुक करने की अनुमति देगी। ”

Also Read- नोट इतने की गिनते गिनते थक जाएंगे, जानिए कौन है मोदी कैबिनेट के सबसे अमीर मंत्री

176 एकड़ में फैला है चिड़ियाघर

दिल्ली चिड़ियाघर ऐतिहासिक पुराना किला के पीछे 176 एकड़ की जगह पर स्थित है और 1952 में अपनी स्थापना के बाद से एक प्रमुख स्थल रहा है। कुमार के मुताबिक, यह नई सुविधा प्रबंधन के लिए भी मददगार होगी क्योंकि उनके पास आगंतुकों की संख्या का डेटा पहले से होगा। उन्होंने कहा, इससे अनुमान लगाया जा सकेगा कि कितने लोग ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से आएंगे, जिससे उचित व्यवस्था की जा सकेगी। इससे पहले, एक अधिकारी ने कहा था कि दिल्ली चिड़ियाघर के लिए एक परिवर्तन योजना है, जिसमें नई पशु प्रजातियों की व्यवस्था करते हुए इसके स्वरूप और आगंतुकों के अनुभव को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

Also Read- Delhi Police को बड़ी कामयाबी, शातिर चोरों का गैंग गिरफ्तार, उनपर 100 से ज्यादा मामले दर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular