Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्लीवालों संभलकर! स्वतंत्रता दिवस के दिन बंद रहेंगी ये सड़कें , ट्रैफिक...

India News (इंडिया न्यूज़) : स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर 15 अगस्त को लेकर राजधानी दिल्ली में तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर राजधानी में प्रवेश करने वाले वाहनों को लेकर द‍िल्‍ली ट्रैफ‍िक पुल‍िस ने एडवाइजरी जारी की गई है। राजधानी के यातायात व्यवस्था पर स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव की ओर से यातायात नियमों संबंधित जानकारी साझा की गई है।

लाल किले के आसपास के रास्ते सुबह 4 बजे से 10 बजे तक रहेंगे बंद

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी कल यानि मंगलवार को लाल किले पर झंडा फहराएंगे। ऐसे में लाल किले के आसपास के रास्ते सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद रहेंगे। यहां के रास्ते केवल अध‍िकृत वाहनों के लिए खुले रहेंगे। स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव के मुताबिक, चिह्नित सड़कों और वाहनों पर नियंत्रित आवाजाही की अनुमति होगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, भारी और वाणिज्यिक वाहनों को इस दरम्यान नियंत्रित किया जाएगा। इन वाहनों को वैकल्पिक मार्गों की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

इन मार्गों पर रहेगी ट्रैफ‍िक आवाजाही पर रोक

बता दें, द‍िल्‍ली के ट्रैफ‍िक स‍िस्‍टम को लेकर जारी किए न‍ियमों को लेकर स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव ने कहा है कि 14 अगस्त की रात 10:00 बजे से भारी वाहनों, वाणिज्यिक यातायात और मध्यम-माल वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। इन तमाम वाहनों को वैकल्पिक मार्गों की ओर डायवर्ट किया जाएगा। वहीं, रविवार को जारी पुलिस के ट्रैफिक ए़डवाइजरी के अनुसार लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड, चांदनी चौक रोड, सुभाष मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड मंगलवार को सामान्य यातायात के आवागमन के लिए बंद रहेगी।

ALSO READ ; ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने तिहाड़ में किया सरेंडर, सागर धनखड़ हत्या में है मुख्य आरोपी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular