Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhi दिल्ली वालों ने 'सस्ते' टमाटर की जमकर की खरीददारी, 48 घंटे में...

India News (इंडिया न्यूज़) : टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की रसोई से इसे गायब कर दिया था। टमाटर पर मचे हाहाकार के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत देते हुए दूसरे प्रदेशों से टमाटर खरीदकर इन्हें सस्ते में मुहैया कराने की सुविधा शुरू की। जिसका असर यह दिखा कि दिल्लीवाले सस्ता टमाटर खरीदने के लिए ऐसे टूट पड़े कि महज दो दिन में ही 71,000 किलोग्राम से ज्यादा टमाटर की खरीददारी कर डाली। बता दें, दिल्लीवासियों द्वारा टमाटर की रिकॉर्ड खरीददारी का ये आंकड़ा भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता महासंघ (NCCF) ने जारी किया गया है।

सस्ते हुए टमाटर तो मची लूट

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (NCCF) ने रविवार को राजधानी दिल्ली में टमाटर की सेल का आंकड़ा पेश करते हुए जानकारी दी कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले उपभोक्ताओं को ऊंची कीमतों से राहत देने के मकसद से आयोजित दो दिवसीय मेगा सेल में सस्ते भाव पर दिल्ली में 71,500 किलोग्राम टमाटर बेचे गए। मिली जानकारी के मुताबिक, ये Tomato Sale दिल्ली के सीलमपुर और आर के पुरम जैसे 70 अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए गए।

12 अगस्त को टमाटर की हुई रिकॉर्डतोड़ खरीददारी

एनसीसीएफ के अनुसार, सस्ती दर पर टमाटर खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ बीते 12 अगस्त को उमड़ी। इस दिन दिल्ली में लोगों ने 36,500 किलोग्राम तक टमाटर खरीद डाले। वहीं,इसके अगले दिन रविवार 13 अगस्त को भी दिल्लीवालों ने 35,000 किलोग्राम तक टमाटर की जमकर खरीददारी की। बता दें,आसमान छूती कीमतों के बीच सरकार की ओर से लोगों को टमाटर 70 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचे गए हैं। जिसका ऐलान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में दी थी।

ALSO READ ; निर्णायक मुकाबले वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया ; 3 -2 से गंवानी पड़ी टी -20 सीरीज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular